क्या आपकी गहरी नींद भी प्रतिदिन रात 3 बजे बिना किसी कारण टूट जाती है? है एक भयानक संकेत – TechnoGup.com

क्या आपकी गहरी नींद भी प्रतिदिन रात 3 बजे बिना किसी कारण टूट जाती है? है एक भयानक संकेत

क्या आपकी नींद भी रात 3:00 बजे बिना किसी कारण टूट जाती है ? मानव की सबसे गहरी नींद रात 3:00-5:00 के बीच की होती लेकिन अगर इस बीच आपकी नींद खुलती है तो हो जाए सावधान।

बहुत बार देखा गया है कि लोगो के साथ ऐसा होता है जब रात में सोने के बाद उनकी नींद आधी रात को ही अचानक खुल जाती है। ये कोई शारिरिक या मानसिक तनाव के करण होता है. लेकिन अगर किसी विशेष समय में रोज़ रोज़ नींद खुलना अशुभ बात का संकेत देते है चलिये जानते हैं इसके पीछे क्या है राज।

रात 3:00 बजे के आसपास नींद खुलना

यदि आप रोजाना 3:00 बजे के आसपास जाग जाते हैं तो यह संकेत है कि ब्रह्मांड और कोई दिव्य शक्ति आपको जगाना चाहती है, परमात्मा का ध्यान करिये. ये वह समय है जब कई सारी शक्तियां आपसे इस समय मिलना चाहती हैं.

रात 3:00 बजे से सुबह 5:00 बजे के बीच

आपकी नींद रात में 3:00 से 5:00 के बीच खुलती है तो इसका मतलब है कि कोई अनजान शक्ति (नकारात्मक ऊर्जा) जो आपको हानि पंहुचा सकती है। ये आपसे मिलना चाहती ह. इस समय भगवान का नाम लें.

सोने से पहले ये काम करे तो आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी
  • सोने से पहले कोई भी भूत प्रेत वाली फिल्मे न देखे और किसी भी तरह की नकारात्मक बातों को मन मैं न सोचे । इससे मानशिक तनाव बढ़ता है तथा वही सब बाते से जुडी घटना नींद मई आने की संभावना होती है। सोने से पहले हमेशा अच्छी बातें सोचें
  • रात मैं सोने से पहले अपने इष्ट देव का ध्यान करिये । इससे मन की अशांति दूर होती है और मन एक जगह शांत रहता है । तथा रात मैं नींद खुलने की समस्या ख़त्म हो जाती है
  • और आखरी सबसे महत्वपूर्ण बात किसी भी परिस्थिति मे डरना नहीं चाहिए


ज्योतिष के इस उपाय से रात को नींद नहीं टूटेगी और बुरे सपने भी नहीं आएँगे।

  • काले कपड़े में फिटकरी को बाँधकर रात को सोते समय अपने बिस्तर पर या तकिए के नीचे रखें। इस उपाय से बुरे सपने नहीं सताएंगे। शनिवार और मंगलवार को यह उपाय बहुत ही कारगर है।
  • बुरे सपनों से परेशान हैं तो हर दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से नींद में बुरे सपने नहीं सताएंगे। सोने से पहले अगर हनुमान चालीसा पढ़ते हैं तो और भी अच्छा है।
  • सोने से पहले घर में कपूर जलाकर रखना भी बुरे सपनों को दूर भगाने का अच्छा उपाय है। इससे नेगेटिव एनर्जी दूर भाग जाती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है।
  • बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष में पीपल के पेड़ की जड़ को तकिये के नीचे रखकर सोना अच्छा माना गया है। इससे सुकून की नींद आती है।
  • सोने से पहले बिस्तर पर गंगाजल छिड़कना भी काफी अच्छा उपाय है। इस उपाय को करने से बुरे सपनों से निजात मिलती है।
  • बिस्तर पर तकिये के बीचे मोरपंख, लोहे का चाकू, नेलकटर जैसी नुकीली चीजें रखी जा सकती हैं। इनको रखने से बुरे स्वप्न नहीं सताएंगे।
  • महिलाओं को खासकर सोते समय अपने बालों को खोलना नहीं चाहिए। खुले बाल भी बुरे स्वप्न का एक कारण हो सकते हैं। इसीलिए सोते समय बाल बांध लें।
  • रात के समय डरावनी फिल्में नहीं देखें और न ही डरावनी कहानियाँ पढ़ें और सुनें। ऐसा करने वालों के दिमाग में ये बातें बैठ जाती हैं और रात में स्वप्न के रूप में दिखाई देने लगती हैं।
Views: 11

Leave a Comment